दांतों के पीलेपन को दूर करना है? तो जानिए ये आसान उपाय।

131
0
दांतों के पीलेपन को दूर करना है? तो जानिए ये आसान उपाय।

नारियल तेल

नारियल का तेल आपकी हर सौंदर्य समस्या को दूर कर सकता है। अगर आपके दांतों में पीलापन है तो उसे दूर करने के लिए आप एक चम्मच नारियल तेल को मुंह में रखकर उससे कुल्ला करें। इसके अतिरिक्त अगर आप चाहें तो अपने टूथब्रश पर भी नारियल तेल छिड़क कर उससे ब्रश करें। लगातार कुछ दिनों तक यह उपाय अपनाने से आपके दांतों का पीलापन कुछ ही दिनों में गायब हो जाएगा।

नींबू का छिलका

गर्मी में नींबू का प्रयोग काफी बढ़ जाता है, लेकिन अक्सर लोग नींबू का प्रयोग करने के बाद उसका छिलका बाहर फेंक देते हैं। अगर आप चाहें तो इन बेकार समझे जाने वाले नींबू के छिलके का इस्तेमाल करके भी अपने दांतों को चमका सकते हैं। दरअसल, नींबू में प्राकृतिक रूप से ब्लीचिंग एजेंट पाए जाते हैं, जो दांतों को चमकाने का काम करते हैं। इसके इस्तेमाल के लिए आप नींबू के छिलके से दांतों को रगड़ें और बाद में साफ पानी से कुल्ला कर लें।

बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडा में इतने गुण पाए जाते हैं कि वह आपकी हर परेशानी को हल कर सकता है, फिर चाहे बात घर को चमकाने की हो या दांतों को। दांतों को साफ करने के लिए आप बेकिंग सोडा में कुछ पानी मिलाकर एक पेस्ट बनाएं और उस पेस्ट को अपने टूथब्रश पर लगाकर दांतों को साफ करें। अंत में साफ पानी की मदद से कुल्ला करें। यह दांतों को साफ करने का एक आसान और प्रभावशाली तरीका है।

सेब का सिरका

सेब का सिरका में एसिटिक एसिड, पोटेशियम और मैग्नीशियम जैसे तत्व पाए जाते हैं जो आपके मुंह में मौजूद बैड बैक्टीरिया को मारने के साथ-साथ प्लैक को भी तोड़ते हैं। जिसके कारण दांतों का पीलापन दूर होता है। इसके इस्तेमाल के लिए आप सेब का सिरके को अपने दांतों पर दो मिनट के लिए रगड़ें। इसके बाद आप साफ पानी से मुंह साफ कर लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here